Not known Factual Statements About किचन के लिए कुछ उपयोगी टिप्स

Wiki Article



डिनर में बनाएं चावल के आटे से परांठे. आलू की सब्जी संग लगेगा टेस्टी

नई संसदनरेंद्र मोदीबिजनेसउत्तर प्रदेश समाचारक्रिकेटबिहार समाचार

छवियों के साथ एक ठाठ दिखने के लिए मॉड्यूलर अलमारी डिजाइन विचार

अपने प्रवेश द्वार पर देवी-देवताओं की मूर्तियों और चित्रों को रखना शुभ माना जाता है। वास्तु के अनुसार, सौभाग्य, धन और समृद्धि का स्वागत करने के लिए आप अपने घर के प्रवेश द्वार पर गणेश और लक्ष्मी की मूर्तियाँ और तस्वीरें रख सकते हैं। घर का मेन दरवाजा शुभ प्रतीकों से अलंकृत होना चाहिए जैसे नारियल के साथ कलश और स्वास्तिक, जो गणेश भगवान का प्रतीक है।

बाथरूम: बाथरूम के लिए घर में नार्थ और नार्थवेस्ट की ओर जगह चुने।

साफ घर, खास तौर से मुख्य प्रवेश द्वार, सकारात्मक ऊर्जा को आकर्षित करता है। जूते के रैक, पुराने फर्नीचर, कूड़ेदान, टूटी कुर्सियों या स्टूल को मुख्य दरवाजे के पास रखने से बचें।

घर के प्रवेश द्वार के पास कूड़ेदान रखने से घर में नकारात्मक ऊर्जा आती है। इससे परिवार की आर्थिक स्थिति और समृद्धि पर भी असर पड़ेगा। सुनिश्चित करें कि द्वार अव्यवस्थित नहीं हो और इस क्षेत्र के आसपास कूड़ेदान न रखें।

घर का प्रवेश द्वार बिना दरवाजे का हो सकता है। अगर एरिया ऊपर से कवर है और एक ढका हुआ रास्ता बना रहा है, तो ऐसे क्षेत्र को दरवाजे के रूप में गिना जाता है। जो दरवाजे घर के अंदर के हिस्सों को विभाजित करने के लिए बनाए गए हैं, लेकिन छत से नहीं जुड़े हैं, उन्हें दरवाजों की कुल संख्या में नहीं गिना जाता है।

अपने घर का रेनोवेशन करते समय वास्तु के साथ तालमेल बिठाने के check here सरल तरीके

परिवार संग उठाए ठंडी वादियों का आनंद, चंडीगढ़ से कुछ ही दूरी पर हैं ये…

ठाठ जाने के लिए मॉड्यूलर अलमारी डिजाइन विचार

किसी भी परांठे के लिए, लोई को बेल कर उसमें स्टफिंग भर कर बेल लीजिये.

इसके अलावा, शंख और पद्मनिधि (कुबेर), सिक्के देते हुए, हाथियों के साथ कमल पर विराजमान लक्ष्मी, धात्री (द्वारफिश नर्स), बछड़े के साथ गाय, तोते, मोर या हंसों की छवियों जैसे पक्षी दरवाजे पर इस्तेमाल होने पर फायदेमंद होते हैं.

रंगीन मुख्य द्वार का निर्माण करके घर के लिए आकर्षक प्रवेश द्वार बनाएं। सकारात्मक वातावरण बनाने के लिए आप हल्के रंगों का विकल्प चुन सकते हैं।

Report this wiki page